Animal movie : एक एक्शन थ्रिलर जो बदला लेने की इच्छा की त्रासदी को दर्शाती है

animal movie characters

Animal movie: Sandeep Reddy Vanga की एक दमदार थ्रिलर

Animal movie, एक 2023 की भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसे संदीप रेड्डी वांगा ने लिखित, संपादित और निर्देशित किया है। फिल्म में रणबीर कपूर, अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना और तृप्ति डिमरी हैं।

animal movie फिल्म की कहानी एक गैंगस्टर और एक आईपीएस ऑफिसर के बीच की लड़ाई के इर्द-गिर्द घूमती है। गैंगस्टर, जिसका नाम अर्जुन (रणबीर कपूर) है, अपने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए शहर आता है। आईपीएस अधिकारी, जिसका नाम अर्जुन के पिता था, को अर्जुन को गिरफ्तार करने का काम सौंपा गया है।

फिल्म की शुरुआत में, अर्जुन एक आम आदमी की तरह दिखता है। वह एक प्यार करने वाला बेटा और एक अच्छा दोस्त है। लेकिन जब उसके पिता की हत्या होती है, तो वह एक क्रूर और बदला लेने वाला इंसान बन जाता है। वह अपने पिता के हत्यारों को मारने के लिए कुछ भी करने को तैयार है।

animal movie explained in hindi

अर्जुन का चरित्र

अर्जुन एक जटिल और दिलचस्प चरित्र है। वह एक प्यार करने वाला बेटा और एक अच्छा दोस्त है, लेकिन वह बदला लेने की इच्छा के कारण एक क्रूर और खलनायक व्यक्ति बन जाता है।

रणबीर कपूर ने अर्जुन के किरदार को पूरी तरह से निभाया है। उन्होंने अर्जुन के सभी पहलुओं को खूबसूरती से चित्रित किया है, जिसमें उसकी दयालुता, क्रूरता और बदला लेने की इच्छा शामिल है।

अर्जुन का चरित्र फिल्म की सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक है। वह एक ऐसा चरित्र है जिसे दर्शक समझ सकते हैं और उसके साथ सहानुभूति रख सकते हैं, भले ही वह बुरे कामों में शामिल हो।

Animal movie ki kahani

फिल्म की कहानी कुछ कमजोरियों से ग्रस्त है। फिल्म की शुरुआत में कहानी थोड़ी धीमी है और बीच-बीच में कुछ अनावश्यक दृश्य भी हैं। लेकिन फिल्म का क्लाइमेक्स बहुत ही रोमांचक है और यह फिल्म को बचा लेता है।

फिल्म की कहानी में कुछ सामाजिक संदेश भी हैं। फिल्म यह दिखाती है कि बदला लेने की इच्छा कितनी खतरनाक हो सकती है। यह भी दिखाती है कि बदला लेने से कभी भी शांति नहीं मिलती है।

एक्शन सीक्वेंस

फिल्म के एक्शन सीक्वेंस बहुत ही रोमांचक और प्रभावशाली हैं। संदीप रेड्डी वांगा ने एक्शन सीक्वेंस को बहुत ही खूबसूरती से फिल्माया है। उन्होंने एक्शन सीक्वेंस को इतना वास्तविक बनाया है कि दर्शकों को ऐसा लगेगा कि वे स्वयं उस लड़ाई का हिस्सा हैं।

संगीत

फिल्म का संगीत भी बहुत अच्छा है। फिल्म के गाने फिल्म के माहौल को बढ़ाते हैं।

निष्कर्ष

कुल मिलाकर, Animal एक अच्छी एक्शन थ्रिलर फिल्म है। फिल्म में रणबीर कपूर का अभिनय देखने लायक है और फिल्म का क्लाइमेक्स बहुत ही रोमांचक है। अगर आप एक्शन और थ्रिलर फिल्मों के शौकीन हैं, तो आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

फिल्म के कुछ अतिरिक्त विचार निम्नलिखित हैं:

  • animal movie का अंत कुछ निराशाजनक है। अर्जुन को बदला लेने में सफलता मिलती है, लेकिन उसे इसके लिए बहुत बड़ा मूल्य चुकाना पड़ता है।
  • फिल्म में कुछ सामाजिक मुद्दों को भी छुआ गया है, जैसे कि गैंगस्टरवाद और पुलिस की भ्रष्टाचार।
  • फिल्म का निर्देशन और संपादन बहुत ही अच्छा है। संदीप रेड्डी वांगा ने फिल्म को एक कुशल कारीगर की तरह निर्देशित किया है।

Leave a Comment